IPL 2023: फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के लिए चुना इन कप्तानों को

captains of ipl 2023: आईपीएल ऑक्शन की शुरुआत 31 मार्च से शुरू होने जा रही है | सभी फ्रेंचाइजी ने अपने टीम के कप्तान को चुन लिया आई पी एल 2023 का खिताब किस टीम के खाते में जाएगा इस पोस्ट में जानेंगे आईपीएल टीम के सभी कप्तान.

ipl 2023 team list

  • chennai super king
  • Gujrat Titans
  • Mumbai Indians
  • Royal challengers Bangalore
  • Kolkata Knight Riders
  • Punjab kings
  • Rajasthan Royals
  • Delhi Capitals
  • Lucknow Super Giants
  • Sunrisers Hyderabad
captains of ipl 2023

captains of ipl 2023

Chennai super king captains

चेन्नई सुपर किंग फिर से एक बार महेंद्र सिंह धोनी ( Mahender Singh dhoni) पर अपना विश्वास जताया चेन्नई सुपर किंग नहीं अपने कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी को चुना महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं.

Gujrat Titans captains

गुजरात टीम के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या ( hardik pandaya) को चुना गया है हार्दिक पांड्या ने पहली बार कप्तान बनते ही अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया

Mumbai Indians captains

मुंबई इंडियंस आईपीएल का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा ( Rohit sharma ) को मुंबई इंडियन टीम ने कप्तान के रूप में चुना है टीम की कप्तानी की दावेदारी रोहित शर्मा के पास है

Royal challengers Bangalore captains

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी ने अफ्रीका बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ( Faf du Plessis) अपना कप्तान के रूप में चुना है बेंगलुरु रॉयल चैलेंज के कप्तानी की कमान डुप्लेसी के पास है.

see also 👉 IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए यह ऑस्ट्रलियाई तेज बॉलर रहेगा अहम, रोहित शर्मा का बड़ा ब्यान

Kolkata Knight Riders captains

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार कप्तानी में फेरबदल किया नाइट राइडर्स ने कप्तान के रूप में युवा बल्लेबाज नीतीश राणा ( Nitiesh rana) को कप्तान के रूप में चुना है.

Punjab kings captains

पंजाब किंग्स ने आई पी एल 2023 में कप्तान के रूप में शिखर धवन ( Shikar dhawan) को चुना गया है गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी की कमान संभालेंगे.

Rajasthan Royals captains

राजस्थान रॉयल्स ने इस बार सुर्खियों में रहे भारतीय टीम का हिस्सा रहे संजू सैमसन ( Sanju Samson) को कप्तान के रूप में चुना है राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसंग के हाथों में है संजू सैमसंग लगातार राजस्थान रॉयल टीम के साथ जुड़े हैं.

Delhi Capitals captains

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ( rishab pant) थे लेकिन चोट की वजह से उनके स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ( david warner) को कप्तान के रूप में चुना है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का दायित्व डेविड वॉर्नर के पास है.

Lucknow Super Giants captains

लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी की कमान भारत के टीम के हिस्सा बल्लेबाज केएल राहुल ( KL Rahul) को दी गई है लखनऊ सुपरजाइंट्स की फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को कप्तानी की बागडोर दी है.

Sunrisers Hyderabad captains Aiden Markram

एडन मार्क्रम ( Aiden Markram) अफ्रीका की ऑलराउंडर खिलाड़ी है सनराइज हैदराबाद ने कप्तान के रूप में अफ्रीका के एडन मार्क्रम को कप्तान के रूप में चुना है एडन मार्क्रम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तानी की पैरवी करेंगे.

see also 👉 संजू सैमसन की ODI world cup 2023 में होगी एंट्री, ये रहेगी प्रमुख वजह, सिलेक्शन से पहले बड़ा खुलासा, जाने किसकी जगह खेलेगा यह खिलाडी

%d