IND vs Wi T20 2023: भारत को मिला 162 रन का टारगेट कुलदीप यादव की गेंदबाजी नही रोक सकी बड़ा स्कोर

IND vs Wi T20 2023:भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे हैं पांच मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है जिसमें वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रनों का स्कोर बनाया, जिसमें उसके 5 विकेट गिरे, सबसे ज्यादा रन ब्रैंडन किंग ने 42 रन बनाए जबकि भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।।

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन ओपनर ब्रेंडन किंग ने बनाए जिन्होंने आतिशी पारी खेलते हुए 42 रनों का योगदान दिया, वही रोमेन पॉवेल ने भी 40 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव ने लिए जिन्होंने 3 विकेट झटके वही मुकेश कुमार एवम् यूजी चहल को एक एक विकेट से संतुष्ट करना पड़ा।

भारत की ओर से कुलदीप यादव द्वारा तीन विकेट लेते ही 50 विकेट T20 में सबसे तेज लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं इससे पहले यजुर्वेद चहल ने सबसे तेज 50 विकेट हासिल किए थे जिन्होंने 34 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

IND vs Wi T20 आज के मैच में इशान किशन एवं रवि बिश्नोई टीम में नहीं खेल रहे हैं जबकि कुलदीप यादव को आज रवि बिश्नोई की जगह शामिल किया गया है वही ईशान किशन की जगह है यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है यह उनका डेब्यू मैच है।

ये भी पढ़ें 👉 जानें पुरे मैच का रोमांच

%d